किसी भी इंस्टाग्राम रील को 1 मिनट में कैसे डाउनलोड करें।

taazanewsalert247
4 Min Read

किसी भी इंस्टाग्राम रील को 1 मिनट में कैसे डाउनलोड करें।

स्वागत है दोस्तों आपका हमारे नए ब्लॉग में! आप दिन भर में इंस्टाग्राम में कई रील्स देखते होंगे जिनमे से कई आपको पसंद भी आती होंगी जो आप अपने डिवाइस में डाउनलोड करना चाहते होंगे ।  वेसे इंस्टाग्राम का नया फीचर भी आया है जिसमे आप डायरेक्ट रील को डाउनलोड भी कर सकते हैं । लेकिन फिर भी कई रील एसी भी होती है जिसमे यह ऑप्शन नहीं देखने को नहीं मिलता या अगर होता भी है तो उसमे साउन्ड नहीं आती या ओर भी एसी परेशानी । 

Contents
किसी भी इंस्टाग्राम रील को 1 मिनट में कैसे डाउनलोड करें।रील डाउनलोड करने के स्टेप्स:1. Vidmate DownloadA. क्रोम ब्राउजर खोलना है . vidmate apk download लिखना है।  B. पहले लिंक पर क्लिक करना है ।  आपको डाउनलोड बटन देखने को मिलेगा वहाँ से डाउनलोड कर देना है।2. Reel Vidmate मे शेयर करनी है A. इंस्टाग्राम ओपन करना है ओर जो रील आपको डाउनलोड करनी है वह खोलनी है । दाईं साइड में शेयर का बटन होगा उसे प्रेस करना है । B. उसके बाद नीचे शेयर का ऑप्शन आता है उस पर क्लिक करना है ।  C. फिर आपको विदमते का ऐप्लकैशन देखना है ओर उस पर क्लिक कर देना है ।D. यह आपको पूछेगा आपको रील डाउनलोड करनी या vidmate पर देखनी है । आपको डाउनलोड पर क्लिक कर देना है । E. इससे रील आपकी डायरेक्टली vidmate ऐप्लकैशन पर खुल जाएगी ओर डाउनलोड का ऑप्शन या जाएगा।  निष्कर्ष

तो इसी परेशानी को दूर करने के लिए आज में आपको कुछ एसी ट्रिक बताऊँगा जिसको स्टेप बाई  स्टेप फॉलो करके आप किसी भी रील को अपनी डिवाइस में सेव कर सकतें हैं ओर व्हाट्सप्प स्टैटस या किसी को शेयर भी कर सकते कैन। 

रील डाउनलोड करने के स्टेप्स:

1. Vidmate Download

दोस्तों आपको रील डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले Vidmate ऐप्लकैशन डाउनलोड करनी होगी जो की क्रोम ब्राउजर से आसानी से डाउनलोड हो जाती है । लेकिन अगर आपको उसमे भी कोई परेशानी होती है तो मैं आपको Vidmate डाउनलोड करने के स्टेप्स बता देता हूँ । 

Instagram Reel Download

B. पहले लिंक पर क्लिक करना है ।  आपको डाउनलोड बटन देखने को मिलेगा वहाँ से डाउनलोड कर देना है।

Instagram Reel Download

डाउनलोड करने के बाद इंस्टॉल कर देना है

2. Reel Vidmate मे शेयर करनी है

दोस्तों अब आपने vidmate डाउनलोड कर लिया है । अब बारी है रील डाउनलोड केसे करनी है यह जानने की । इसके लिए कुछ छोटे छोटे स्टेप्स हैं जो आपको फॉलो करने हैं । 

A. इंस्टाग्राम ओपन करना है ओर जो रील आपको डाउनलोड करनी है वह खोलनी है । दाईं साइड में शेयर का बटन होगा उसे प्रेस करना है । 

Instagram Reel Download

B. उसके बाद नीचे शेयर का ऑप्शन आता है उस पर क्लिक करना है । 

Instagram Reel Download

C. फिर आपको विदमते का ऐप्लकैशन देखना है ओर उस पर क्लिक कर देना है ।

Instagram Reel Download

D. यह आपको पूछेगा आपको रील डाउनलोड करनी या vidmate पर देखनी है । आपको डाउनलोड पर क्लिक कर देना है । 

Instagram Reel Download

E. इससे रील आपकी डायरेक्टली vidmate ऐप्लकैशन पर खुल जाएगी ओर डाउनलोड का ऑप्शन या जाएगा। 

Instagram Reel Download

अब अगर आप सिर्फ रील का म्यूजिक डाउनलोड करना चाहते हो तो म्यूजिक ऑप्शन पर क्लिक करके डाउनलोड कर देना है ओर अगर वीडियो डाउनलोड करना चाहते हो तो विडिओ डाउनलोड कर देनी है ।

निष्कर्ष

उम्मीद करता हूँ आपने अभी तक रील डाउनलोड कर दी होगी या अपने मित्रों को शेयर कर दी होगी। अगर आपको इस प्रोसेस में कोई भी दिक्कत आती है तो कमेन्ट बॉक्स में जरूर हमें बताएं हम आपकी सहायता के लिए हमेशा तैयार हैं। 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *